ट्रायल जल्द, पटना मेट्रो के काम से पटना का एवं मुख्य रोड रहेगा बंद नहीं चलेगी गाड़ियां जानिए

0
157

पटना में पटना मेट्रो का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है आपको बता दूं कि पहले फेज में आईएसबीटी से लेकर मलाही पकरी के बीच एलिवेटेड पटना मेट्रो का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है और इसका निर्माण कार्य अपने जमीनी स्तर पर भी दिख रहा है जहां पर आपको कई पिलर खड़े हुए होते हुए दिख रहे होंगे और कई स्लैब भी डाले जा रहे हैं।

जानिए कौन सा रोड रहेगा बाधित

इसी बीच अब राजधानी पटना में कई अन्य रूट पर भी पटना मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है जहां पर फ्रेजर रोड इलाके में भी पटना मेट्रो का काम तेजी से किया जा रहा है आपको बता दूं कि फ्रेजर रोड में पटना मेट्रो निर्माण को लेकर मुख्य मार्ग बाधित रहेगी। खबर के अनुसार फ्रेजर रोड में एलआईसी बिल्डिंग से स्वामी नंद तिराहा तक पश्चिमी लेन बंद होगी।

जानिए किस रूट से होगी गाड़ीयो का परिचलन

इस रूट के बंद होने से पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाली गाड़ियां को डाक बंगला चौराहा से आगे एलआईसी बिल्डिंग शिवपुरी जिले में मोड़ दिया जाएगा वहीं गांधी मैदान से डाकबंगला आने वाली गाड़ी पहले की तरह ही चलेगी क्योंकि इस रूट की एक्लीन को ही बंद किया गया है।

उधर इसकी जानकारी ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार ने दिया उन्होंने बताया कि निर्माण किए जगह-जगह ट्रैफिक में बदलाव किया जा रहा है रेलवे स्टेशन के पास मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है इस कारण ट्रैफिक को एलआईसी बिल्डिंग से स्वामी नंद दिवा हद तक रोकने का निर्णय लिया गया है।

इसी प्रकार देखा जाए तो गांधी मैदान अशोक राज पथ स्थित पीएमसीएच पटना विश्वविद्यालय मोइनुल हक स्टेडियम और राजेंद्र नगर इलाकों के ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है आने वाले समय में कुछ और भी बदलाव आपको देखने के लिए मिलेगा जिस वजह से राजधानी पटना के कई मुख्य मार्ग पर भी आपको बराबर लाभ दिखेगा।

पटना मेट्रो निर्माण को लेकर पटना मेट्रो के डिपो के निर्माण को लेकर जमीन अधिग्रहण चल रहा है इसका अधिग्रहण जल्द कर लिया जाएगा जिसके बाद पटना मेट्रो के डिब्बों का निर्माण भी किया जाएगा।