टॉपर शुभम समेत बिहार को मिला 10 नए IAS, देखें पूरी लिस्ट

0
1001

इस साल की यूपीएससी टॉपर शुभम बने थे, इसी के साथ ही अब शुभम को अपने गृह राज्य यानी कि बिहार में ही जिम्मेदारी दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से मंगलवार को बिहार सहित सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इसकी जानकारी भी दे दी गई है। जहां पर बताया गया है कि बिहार को शुभम सहित 10 आईएएस ऑफिसर मिले हैं, जिसमे से कुल तीन बिहार से ही आते हैं।

वही खबर के अनुसार बताया जा रहा है, कि बिहार में जिन 10 आईएएस मिले हैं, उसमें से आयुष को होम क्रेडिट मिला है। उसमें बिहार के इधर 11 आईएएस  को दूसरे राज्यों का कैडेट दिया गया है। इसी के बिहार के रहने वाले और आईएएस टॉपर शुभम कुमार, प्रवीण कुमार जो आईएएस रैंक सातवां टॉपर है, वही  अनिल बसाक जो आईएस 45 वां आईएएस  टॉपर है, उन्हें बिहार के कैडर दिया गया है।

इसके अलावा बिहार के साथ-साथ अन्य राज्यों के जो कि हरियाणा के निशा इसके साथ उत्तराखंड के शैलेश पांडे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के शिवकाशी दीक्षित है। इसके अलावा अपूर्ण त्रिपाठी और सूर्य प्रताप सिंह और सारा अशरफ और राजस्थान के रहने वाले आकाश चौधरी को बिहार कैडेट ही आवंटित किया गया है। वही  दूसरी तरफ बिहार के रहने वाले जिन्होंने इस बार आईएएस में अपना अच्छा स्थान ग्रहण किया है, जो कि बिहार के रहने वाले हैं इनका नाम सत्यम गांधी है, इन्हें महाराष्ट्र कैडर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here