जुलाई से पटना में शुरू होंगे कई निर्माण, शानदार रोड का मिलेगा सौगात जानिए

0
5049

अभी राजधानी पटना में कई शानदार रोड का निर्माण हो रहा है, और जुलाई में राजधानी पटना में एक शानदार रोड का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा इसी के साथ जुलाई में ही राजधानी पटना में कई ऐसे शानदार रोड का निर्माण शुरू किया जाना है, जो आने वाले समय में अपने आप में शानदार रोड के रूप में साबित होगा। इन रोड के बन जाने के बाद राजधानी पटना में कुछ हद तक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगा। इसके अलावा इसी जुलाई महीने में एक और एक्सप्रेस वे का हिस्सा पूरा कर लिया जाएगा और आम लोगों के लिए भी खोला जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इसी साल जुलाई से लोकमान गंगा पथ जिसे हम मरीन ड्राइव के भी नाम से जानते हैं। इसी गंगा पथ का पहला फेज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा जो कि दीघा से लेकर पीएमसीएच के बीच होगा। पीएमसीएच से गंगा पथ को जोड़ने के लिए अलग से लेन का निर्माण का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है, लेन के निर्माण के लिए गार्डर बना लिए गए हैं और इनपर गार्डन रखने का काम किया जा रहा है।

वही उधर इसकी जानकारी देते हुए उसमें काम कर रहे इंजीनियरों की माने तो इसी महीने गार्डन चढ़ाने का काम पूरा कर लिया जाएगा और सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा 1 जून के अंत तक सड़क निर्माण पूरा करने के बाद जुलाई से इसकी कनेक्टिविटी पीएमसीएस से हो जाएगी। वही गंगा पथ के निर्माण पूरा होने के बाद पीएमसीएच से जुड़ने के बाद पटना का पहला डबल डेकर रोड जो कि अशोक राजपथ में बनाया जाना है उसका भी निर्माण शुरू किया जाएगा।