जीपी गंगा पथ का होगा विस्तार, बनेगा शानदार रोड जानिए रूट

0
564

आपको बता दूं कि गंगा पथ जिसे लोग आम बोलचाल की भाषा में मरीन ड्राइव भी कहते हैं इसे बेहद शानदार तरीके से बनाया गया है और इस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ रही है। वहीं यह रोड पूरी तरह से ट्रैफिक फ्री है वही इसी बीच गंगा पथ के सफलता को देखते हुए इसका विस्तार किया जाएगा आपको बता दूं कि 15 अगस्त को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के बाद इसके विस्तार पर काम शुरू कर दिया गया है।

दरअसल शहर के गंगा किनारे बनने वाले जीपी गंगा पथ का 47.5 किलोमीटर तक विस्तार होगा बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारी की मानें तो दीघा से शेरपुर के बीच 12.5 किलोमीटर और दीदारगंज से बख्तियारपुर के बीच 35 किलोमीटर फोरलेन हाईवे का निर्माण किया जाएगा।

अभी इस प्रोजेक्ट पर नजर डाले तो अभी बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट इंजीनियर के द्वारा पुरी फीजिबिलिटी रिपोर्ट अभी बनाया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस प्रोजेक्ट पर अगर नजर डालें तो परियोजना के दूसरे चरण में दीघा से पश्चिम 12.5 किलोमीटर फोर लाइन हाईवे का निर्माण कार्य होने के बाद गंगा पथ बनने वाले सेरपुर से दिघवारा सिक्स लेन पुल का सीधा कनेक्टिविटी मिलेगा। इस फोरलेन हाईवे के बनने से जेपी सेतु शेरपुर से दिघवारा कच्ची दरगाह से बिदुपुर बख्तियारपुर से ताजपुर वही आने दिनों में इसका लाभ आरा छपरा पुल से जयपुर जेपी गंगा पथ को जोड़ने की भी घोषणा सीएम नीतीश कुमार की है या कार्ड तीसरे चरण में होगा।