जानिए बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा और क्या होगा कटऑफ

0
3343

अगर आप भी बिहार में बिहार B.Ed परीक्षा 2022 का एग्जाम दे चुके हैं तो इस खबर को आपको जरूर कर लेनी चाहिए दरअसल आपको बता दूं कि बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का एग्जाम हो चुका है और अब छात्र इस एग्जाम के रिजल्ट के तारीख का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दूं कि अगर आप भी रिजल्ट के तारीख का इंतजार कर रहे हैं और आप यह सोच रहे हैं कि आखिर कट ऑफ कितना जायेगा तो इस खबर को आप को एक बार जरूर पढ़ देनी चाहिए।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में सीईटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का बुधवार का आयोजन किया गया वहीं अब इसके रिजल्ट का इंतजार छात्रों को है आपको बता दूँ कि इसका रिजल्ट 23 जुलाई को जारी किया जाएगा। इसका मतलब साफ है कि 23 जुलाई को आप सीईटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की रिजल्ट देख पाएंगे।

अगर कटऑफ की बात की जाए तो परीक्षा में जो भी सवाल पूछे गए हैं उसके आधार पर माना जा रहा है कि सरकारी कॉलेज में कटऑफ 80 नंबरों से ज्यादा हो सकता है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पटना यूनिवर्सिटी में भी दो कॉलेज में B.Ed में दाखिला के लिए हाई कटऑफ होंगे यह दोनों ही महिला आरक्षित है जिसमें करीब करीब हाई कटऑफ जाने का अनुमान है।