जानिए बिहार की राजधानी पटना में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने को लेकर क्या हो रही है दिक्कत कोर्ट ने मांगा रिपोर्ट

0
165

देखा जाए तो अभी पूरे बिहार में कोई भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नहीं है, जहां पर अंतरराष्ट्रीय विमान उड़ान भर सके आपको यह भी बता दूं क्या कि राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है। वही पटना से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में कई और एयरपोर्ट बनाने को लेकर कई प्रक्रिया चल रही है इसी में बिहार में ग्रीन एयरपोर्ट बनाने को लेकर काम किया जाना है।

उधर इस ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने को लेकर कई समस्याएं आ रही है। इसके साथ-साथ इस ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने को लेकर पटना हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि राज्य में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट को लेकर उनकी जानकारी मांगी है और उसके विकास के लिए सरकार क्या कर रही है कोर्ट में जानना चाहा है। कोर्ट ने पूछा है की ग्रीन फील्ड एअरपोर्ट बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को स्थापित करने के लिए क्या-क्या अनिवार्य है और बिहार में इसका निर्माण अब तक क्यों नही हुआ।

आपको बता दूं कि बिहार में एयरपोर्ट के निर्माण विकास एवं उनके नवीनकरण को लेकर दायर की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह इस मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी अगले सुनवाई में शपथ पत्र दायर कर वोट को दें। आपको बता दूं कि कोर्ट ने कहा है कि इसकी अगली सुनवाई दिवाली के बाद की जाएगी।