जानिए पटना का सिपारा से महोली एलिवेटेड रोड कब तक बनकर होगा तैयार

0
192

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना में सिर्फ एक ही एलिवेटेड रोड है जो कि राजधानी पटना के दीघा से लेकर एम्स के बीच है जो बेहद शानदार है। इसी बीच राजधानी पटना में कई एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है जिसमें से कई शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण भी किया जा रहा है ताकि राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात मिल सके इसी बीच पटना के अशोक राजपथ में एलिवेटेड रोड का निर्माण चल रहा है।

दूसरी तरफ आपको यह भी बता दूं कि सिपारा से महोली की बीच एलिवेटेड रोड का निर्माण बहुत तेजी से चल रहा है। इसके करीब 456 पाया बनकर तैयार भी हो चुका है वही स्पैन रखने का काम किया जा रहा है उधर बिहार राज्य पथ विकास निगम के अधिकारी के मुताबिक‌ इसकी लंबाई 6.6 किलोमीटर लंबाई होगी आपको बता दूं कि इसमें कुल 113 पाए चढ़ाए जाने हैं। वहीं अब यह भी बताया जा रहा है कि इस एलिवेटेड रोड का निर्माण अगले साल तक पूरा कर लिया जाएगा।

वहीं अगर इस एलिवेटेड रोड पर अगर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि इस एलिवेटेड रोड के चालू होने से मीठापुर से जीरोमाइल के बीच लगने वाला जाम से लोगों को निजात पूरी तरह से मिल जाएगा। इसके साथ पटना से गया रोड पर गाड़ियों का दबाव भी कम होगा वही पटना से मसौढ़ी जहानाबाद गया के साथ-साथ शेरघाटी रांची जैसे शहरों में आना जाना और भी आसान हो जाएगा।

इसके अलावा मीठापुर बायपास फ्लाईओवर के नीचे 30 मीटर का शानदार गोलंबर का निर्माण किया जाएगा इस गोलंबर से कई रूट कनेक्ट होंगे। सिपारा से महोली एलिवेटेड रोड की कनेक्टिविटी मिलेगी। जहां से दक्षिण पटना मेट्रो के लिए मीठापुर ग्रीट उप केंद्र होकर चौड़ी सड़क सिपारा गुमटी तक जाएगी इसके साथ-साथ इसी लिंक रोड से लोग सिपारा महोली एलिवेटेड रोड पहुंच सकेंगे, तस्वीर काल्पनिक।