जानिए कब से दरभंगा-आमस एक्सप्रेस का निर्माण होगा शुरू, इन जिलों से होकर गुजरेगी

0
456

बिहार में आने वाले समय में कई एक्सप्रेस वे का निर्माण हो जाएगा। जिससे बिहार के एक जिले से दूसरे जिले में आने जाने में लोगों को और भी सहूलियत मिलने वाली है आपको बता दूं कि बिहार में अभी करीब-करीब चार एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाना है वही इसमें से एक एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर रास्ता साफ हो चुका है।

आपको बता दूँ की बिहार में आमस से दरभंगा के बीच बनने वाले शानदार एक्सप्रेसवे जो कि एनएच 119 डी होगा और यह एक्सप्रेस वे पूरी तरह से ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे होगा। इस रोड का निर्माण कार्य बरसात के बाद शुरू किया जाएगा आपको बता दूं कि इस एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 199 किलोमीटर होगी जो कि कुल 4 चरणों में बनेगा वहीं इस स्पेशल के निर्माण पर करीब करीब 6927 करोड रुपए लागत आएगी।

दूसरी तरफ अगर इस एक्सप्रेस वे की रूट की बात करें तो आपको बता दूं कि एक्सप्रेस बिहार के नालंदा, जहानाबाद, औरंगाबाद, पटना, समस्तीपुर, वैशाली, दरभंगा जिले से होकर गुजरेगी यह एक्सप्रेसवे राजधानी पटना के रामनगर से कच्ची दरगाह बिदुपुर से होकर निकलेगी। आपको बता दूं कि एक्सप्रेस वे की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि यह एक्सप्रेसवे झारखंड से सीमा से शुरू होकर सीधा नेपाल के सीमा तक जाएगी जिससे दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार की कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी, तस्वीर काल्पनिक।