जानिए आखिर कौन है एक्शा हंगमा सुब्बा जो एक पुलिस ऑफिसर के साथ सुपर मॉडल भी है

0
56

इन दिनों महिलाएं अपने प्रयास से हर क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं और आगे बढ़ रही है महिला ना केवल घर तक सीमित है बल्कि हर क्षेत्र में अपना योगदान दे रही है और देश को आगे बढ़ा रही है। यही नहीं महिला की प्रतिभा अब केवल एक क्षेत्र तक सीमित नहीं रह गई है वहीं अपने मल्टीटैलेंट से यह हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है कुछ ऐसी ही कहानी हमें देखने के लिए मिलता है सिक्किम पुलिस ऑफिसर एक्शा हंगमा सुब्बा की जो अपने मल्टीटैलेंट के दम पर ना केवल पुलिस ऑफिसर है बल्कि वह एक मॉडल भी है इसके साथ साथ वह कई क्षेत्र में अपना नाम कमा रही है।

एक संगमा सुबह की बात करें तो आपको बता दूं कि यह सिक्किम की रहने वाली है एक साहब मां सुबह को भारतीय कारोबारी आनंद महिंद्रा ने वंडर वूमेन तक कहा है। यह एक शानदार पुलिस ऑफिसर होने के साथ-साथ यह एक मॉडल भी है इसके साथ साथ हुआ बॉक्सिंग में नेशनल प्लेयर भी रह चुकी है वहीं एक बेहतर बाइक राइडर भी है।

वह बताती है कि बचपन में उनके पापा उन्हें फिट रखने के लिए बॉक्सिंग क्लास ज्वाइन करवाएं जिसके बाद उन्हें बॉक्सिंग में रुचि हुआ और वह एक नेशनल खिलाड़ी भी है एक इंटरव्यू में यह भी बताती है कि उन्हें बाइक का भी बहुत शौक है और एक बेहतर बाइक करती है वह उन्होंने अपने पिता और भाई के साथ बाइक चलाना सीखा।

आपको बता दूं कि इन्होंने महज 19 साल के उम्र में ही सिक्किम पुलिस की नौकरी मिल गई इस तरह से वह पुलिस विभाग में प्रोफेशनल कैरियर में आ गए लेकिन एक साथ सुबह को बचपन से मॉडलिंग का शौक था और वह अभी मॉडलिंग में भी अपना परचम लहरा रही है। एक सा की कहानी कहीं ना कहीं महिलाओं के लिए प्रेरणा है जो जीवन में आगे बढ़ना चाहती हैं।