जहानाबाद से राजगीर की खूबसूरत वादियों के बीच बनेगा शानदार सड़क जाने किन जिलों को मिलेगा लाभ

0
12082

बिहार का राजगीर एक खूबसूरत पर्यटक स्थल है, जहां पर देश-विदेश के लोग घूमने आते हैं। यहां पर आपको कई पर्यटक स्थल मिलेंगे। जहां पर आपको बिहार का ग्लास ब्रिज भी देखने के लिए मिलेगा वही अब आपको जहानाबाद से राजगीर की वादियों के बीच शानदार स्टेट हाईवे का निर्माण किया जाएगा। जिस पर सफर करके आप भी रोमांचित हो जाएंगे, दरअसल आपको बता दूं कि जहानाबाद से लेकर आज तक कुल 45 किलोमीटर लंबा हाईवे का निर्माण किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस सड़क का निर्माण जहानाबाद जिले स्थित मखदुमपुर से मनावर की पहाड़ी होते हुए नालंदा से जोड़ने के लिए इस हाइवे का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं इस हाइवे की रूट की बात करें तो वहीं इस शानदार हाईवे की रूट की बात करें तो आपको बता दूं इस शानदार हाईवे का रूट मखदुमपुर से मनावर से निकलकर पटना से गया एनएच 83 से जुड़ते हुए हुलासगंज होकर खुदागंज राजगीर मार्ग में जाकर यह शानदार रोड मिलेगा।

वही आपको बता दूं कि इससे शानदार रोड के बनने से बोधगया, पानावर और राजगीर बुद्ध सर्किट के अंदर आने वाले प्रताको को सुविधा मिलेगी। वही आपको बता दूं कि आवागमन की सुविधा नहीं रहने की वजह से सभी जगह पर भ्रमण करना संभव नहीं हो पाता है। इस रूट की बनने से पटायतको को इससे ज्यादा सहूलियत मिलेगी इसके साथ-साथ आपको बता दूं कि इस रोड के बन जाने से गया जहानाबाद पर नालंदा को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

उधर जहानाबाद के डीएम हिमांशु कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि विभागीय अधिकारी सड़क निर्माण के लिए प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं, इस सड़क के बन जाने से लोगों को कम दूर तय कर बानावर और राजगीर का भ्रमण कर सकेंगे, तस्वीर काल्पनिक।