जल्द‌ ही पटना एयरपोर्ट होगा बिल्कुल नए लुक में जानिए कैसा होगा नया एयरपोर्ट

0
252

अभी राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है जहां से विमान उड़ान भरती है वही आपको बता दूं कि अब आपको जल्द ही पटना एयरपोर्ट का लुक पूरी तरह से बदला बदला दिखेगा। अभी पटना एयरपोर्ट का लुक एक साधारण डिजाइन में है लेकिन आने वाले समय में पटना एयरपोर्ट का लुक पूरी तरह से मॉडर्न डिजाइन में होगा और यह एयरपोर्ट पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का कंस्ट्रक्शन का काम शुरू है उधर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस संदर्भ में राज्यसभा में प्रश्न किया सवाल के उत्तर में केंद्रीय नागर विमानन राज मंत्री वीके सिंह ने राज्य सभा में कहा कि मार्च 2024 तक पटना एयरपोर्ट हवाई अड्डा टर्मिनल भवन बनकर तैयार हो जाएगा उन्होंने जानकारी दी कि पटना एयरपोर्ट के नए बिल्डिंग का 54 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है।

 

वही इस पटना एयरपोर्ट की बात करें तो आपको बता दूं पटना एयरपोर्ट में कुल 2 मंजिला टर्मिनल भवन में पहली मंजिल पर प्रस्थान लाउंज एवं ग्राउंड फ्लोर पर आगमन क्षेत्र होगा जो कि हर साल 8 लाख यात्रियों को संभालने का क्षमता होगा। उन्होंने जानकारी देते हुए अभी बताया कि कंट्रोल टावर तकनीकी ब्लॉक इसके साथ-साथ फायर स्टेशन और कार्गो भवन का निर्माण भी तेजी से किया जा रहा है और करीब 91 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। उधर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मानें तो इसके मुताबिक पटना एयरपोर्ट के आधुनिकरण कर करीब 1216.90 करोड रुपए की लागत आएगी।