छपरा से हाजीपुर एनएच का सभी बाधा दूर , जाने कब तक दौड़ेगी गाड़ियां

0
623

अभी बिहार में कई हाईवे  का निर्माण चल रहा है, जिससे एक जिला से दूसरे जिला की कनेक्टिविटी बेहतर हो रही है, इसके साथ-साथ कई हाईवे का निर्माण हो रहा है, जिस वजह से राजधानी पटना से अन्य जिलों की कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी। इसी बीच अब हाजीपुर से छपरा के बीच एक शानदार हाईवे का निर्माण किया जा रहा है, जिसका निर्माण बहुत ही तेजी से किया जा रहा है और जल्दी इस इन इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.

उधर बिहार पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है, कि हाजीपुर से छपरा एनएच19 जो कि हाजीपुर से छपरा को कनेक्ट करती है। इसके निर्माण में जो भी जमीन अधिग्रहण के लिए  बाधा आ रही थी, उसे दूर  कर लिया गया है। वही दूसरी तरफ  एजेंसी को पैसे से भी मदद की जा रही है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस शानदार एनएच का निर्माण अगले वर्ष तक पूरा कर लिया जाएगा और इस पर फर्राटा गाड़ियां दौड़ने लगेगी.

दरसल पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन सोमवार को विधान परिषद में केदार पांडे के अर्थ सूचित प्रश्न का जवाब दे रहे थे, इसी दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी उन्होंने यह भी कहा कि पटना हाजीपुर पुल का निर्माण प्रक्रिया  2024 सितंबर में पूरा हो जाएगा। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी कि हाजीपुर से छपरा भाग में छपरा से झांसी तक 14 किलोमीटर का काम अभी फिलहाल पूरा कर लिया गया है। वही बाकि समस्या का समाधान करीब-करीब कर लिया गया है और इस शानदार हाईवे पर अगले साल यानी 2023 से गाड़ियां फर्राटा दौड़ने लगेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here