घर बनाना हुआ सस्ता, सरिया, सीमेंट के दाम में आई गिरावट जानिए ताजा रेट

0
12760

घर बनाने का सोच रहे हैं या घर बना रहे तो यह खबर आपके लिए और बेहद जरूरी है। दरअसल आपको बता दूं कि अब एक बार फिर से सीमेंट और सरिया का दाम में गिरावट देखने के लिए मिला है। पिछले कई महीनों से लगातार सीमेंट और सरिया के दामों में उछाल देखी जा रही थी। लेकिन एक बार फिर से इसकी कीमतों में गिरावट देखी जा रही है।

अब आपको बता दूँ कि 15 दिनों के अंदर ही दूसरी बार सरिया के दामों में गिरावट हुई है। जहां पहले सरिया का दाम पहले 85 रुपए प्रति किलो थे वही अब इसके दाम में 10 दिन बाद इसके दाम में 10 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। वही सीमेंट की दामों की बात करें तो बताया जा रहा है कि सीमेंट की दामों में करीब करीब ₹20 की गिरावट दर्ज की गई है।

आपको बता दूं कि घर बनाने में सरिया और सीमेंट का महत्वपूर्ण योगदान होता है। जिससे घर मजबूत और टिकाऊ बना रहता है जिस वजह से सरिया और सीमेंट का प्रयोग घर बनाने में ज्यादा होता है। वैसे में सीमेंट और सरिया के दामों में बढ़ोतरी की वजह से लोगो को घर बनाने में पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसे चुकाने पर रहते थे। 2022 में सरिया के दाम आसमान छू रहे थे, नोट कीमत में उछाल या गिरावट हो सकती है।