गैस की कीमत में हुआ बड़ा गिरावट जानिए पटना में क्या है आज का नया रेट

0
4855

पूरे देश में महंगाई का मार आम जनता को झेलना पड़ रहा है। दूसरी तरफ अब एक बार फिर से खाने की समान से लेकर पेट्रोल और आम रोजमर्रा की चीजों में अब एक बार फिर से महंगाई में गिरावट देखी जा रही है। आपको बता दूं कि एक बार फिर से अब आपको गैस की कीमतों में गिरावट देखने के लिए मिलने वाला है। दरअसल गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार दो बड़े झटके देने के बाद सरकार अब तेल और गैस कंपनी बड़ा राहत दी है।

दरअसल आपको बता दूं कि गैस सिलेंडर की कीमत में एक बार फिर से बड़ी कमी देखी गई है। वहीं यह नई कीमत पूरे देश भर में 1 जून यानी कि बुधवार से लागू किए जाएंगे। इसका फायदा अभी फिलहाल कमर्शियल वक्ताओं को भी मिल पाएगा। वहीं घरेलू गैस रसोई गैस की कीमतों में गिरावट अभी नहीं की गई है। अभी फिलहाल व्यवसायिक उपयोग वाली सिलेंडर की दाम में कमी की गई है। अभी पटना में फिलहाल 14.2 किलो उपाय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत गिरावट दर्ज की गई है।

आपको बता दूं कि उन्हें 19 किलो वाले सिलेंडर 130.50 रुपए सस्ता हो जाएगा 45.5 किलो का सिलेंडर ₹327 की कीमत घटा दी जाएगी। इस वजह से रेस्टोरेंट होटल सहित अन्य प्रतिष्ठानों में इसकी असर देखने के लिए मिलेगा। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि घरेलू गैस की कीमतों में भी थोड़ी बहुत गिरावट की जा सकती है। हालांकि अब तक इस पर कोई अधिकारिक बयान निकल कर सामने नहीं आया है।