गांधी सेतु शुरू होते ही रचा नया कीर्तिमान जानिए

0
98418

बिहार का लाइफ लाइन कहे जाने वाला गांधी सेतु जिस पर गाड़ियों का परिचालन कल से शुरू हो गया है। आपको बता दूँ कि गांधी सेतु के दोनों लेन पर अब गाड़ियां फर्राटा दौड़ रही है। गांधी सेतु के शुरू होने के बाद ही अब गांधी सेतु ने नया कीर्तिमान हासिल किया है जो अपने आप में देश में इस प्रकार का पहला कीर्तिमान है। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि गांधी सेतु का दोनों लेन कई दशकों के बाद आम लोगों के लिए खोला गया जिसके बाद अब राजधानी पटना सहित उसके आसपास के इलाकों में लोगों को आना जाना और भी आसान हो गया।

खबरों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि गांधी सेतु के शुरू होते ही अब गांधी सेतु ने नया कीर्तिमान हासिल किया है जिसमें बताया जा रहा है कि यह गांधी सेतु ब्रिज अब देश का सबसे बड़ा स्टील ब्रिज बन गया है इस ब्रिज को बनाने में कुल 67000 टन लोहे का इस्तेमाल किया गया है।

आपको बता दूं कि उधर नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि गांधी सेतु के समांतर एक और शानदार ब्रिज का निर्माण हो रहा है। वही यह ब्रिज दिसंबर 2024 तक बनकर तैयार किया जा सकता है। आपको बता दूं कि इस ब्रिज की कुल लंबाई 6 किलोमीटर लंबा होगा। वही इस ब्रिज की लेटेस्ट अपडेट पर अगर एक नजर डालें तो इस ब्रिज का करीब करीब 20 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है इस ब्रिज के निर्माण की कुल लागत 3000 करोड़ रुपए बताई जा रही है।