गांधी सेतु के पूर्वी लेन के उद्घाटन की तारीख का ऐलान, इस तारीख से दोनों लेन पर दौड़ने लगेगी गाड़ियां

0
925

बिहार का लाइफ लाइन कहे जाने वाला गांधी सेतु जो कि एक समय में जर्जर स्थिति में था। वही इस गांधी सेतु को अब नया जीवन दे दिया गया है। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल पश्चिमी लेन पर गाड़ियों का परिचालन हो रहा है, लेकिन लंबे समय के इंतजार के बाद अब पूर्वी लेन पर ही गाड़ियों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। इसका मतलब साफ है कि पूर्व लेन पर गाड़ियों का परिचालन को लेकर तारीख का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दूं कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी इस शानदार ब्रिज का उद्घाटन करेंगे इसके तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि लाइफ लाइन कहे जाने वाले गांधी सेतु के दोनों लोन पर 24 वर्षों बाद 7 जून से इस शानदार ब्रिज पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ने लगेगी। आपको बता दूं कि इस ब्रिज का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा किया जाएगा। जिसके बाद आप उत्तर बिहार से राजधानी पटना गांधी सेतु के दोनों लेन कर प्रयोग कर पाएंगे वहीं अब लोगों को थोड़ी बहुत जाम से भी निजात मिल पाएगी।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि 2016 में इस निर्माण एजेंसी को जर्जर गांधी सेतु को सिर्फ ऊपरी सतह यानी कि सुपरस्ट्रक्चर को तोड़ने का वर्क आर्डर मिला था। तब बताया जा रहा था कि 24 महीने में पश्चिमी और 18 महीने में कुल 42 महीनों में दोनों को शुरू किया जाएगा। वही लंबे इंतजार के बाद कुल 2 साल की देरी से शुरू होने वाला है। आपको बता दूं कि दोनों सुपरस्ट्रक्चर को बदलने में करीब करीब 1382 करोड़ रुपए खर्च आया है।