गांधी सेतु का निर्माण अंतिम चरण में, 45 में से 39 स्पैन की ढलाई और 16 पर पिचिंग पूरा, जाने कब दौड़ेगी गाड़िया

0
684

गांधी सेतु के एक लेन पर गाड़िया फर्राटा दौड़ रही है, वहीं दूसरी लेन का निर्माण बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। आपको बता दूं कि गांधी सेतु के समांतर अभी एक और पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ गांधी सेतु के दूसरे लेन का भी निर्माण कार्य अपनी अंतिम चरण में है। वही इसी बीच अब लोगो के लंबे इंतजार के बाद लोगों को दोनों लेन पर सफर करने का मौका बहुत जल्द ही मिलने वाला है। दरअसल खबर निकल कर आ रही है कि गांधी सेतु के 45 में से 39 इस स्पैन की ढलाई पूरा हो चुका है वहीं 16 की पिचिंग भी पूरा हो चुका है।

वही इस गाँधी सेतु की लेटेस्ट अपडेट की बात करें, तो अभी फिलहाल 45 में 39  स्पैन की ढलाई हो चुका है, इसके साथ-साथ उन सभी के फुटपाथ और यूटिलिटी कॉरिडोर का भी निर्माण किया जा रहा है। इसका भी निर्माण बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। अगर वह सब मिलाकर देखा जाए तो गांधी सेतु का काम अपने अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है। वही निर्माण कार्य की वर्तमान स्थिति पर नजर डाला जाए तो पिलर संख्या 1 से 21 तक इसके साथ 26 से 41 और 42 से 40 तक की ढलाई पूरा हो चुका है।

वही दूसरी तरफ फुटपाथ और यूटिलिटी कॉरिडोर की बात करें तो पिलर पिलर संख्या 1 से 26 और  26 से 40 और 42 से 40 तक 2 मीटर की फुटपाथ 1.5 मीटर की यूटिलिटी कॉरिडोर का भी निर्माण पूरा हो चुका है।  वही गाँधी सेतु की पिचिंग की बात की जाए तो पिलर संख्या 1 से 16 तक का पीचिंग भी हो चुका है। वही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि गांधी सेतु का दूसरा लेन को मई तक पूरा कर लिया जाएगा और इस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ने लगेगी।