गंगा पथ पर बढ़ेगी कई सुविधाएं लोगों को मिलेगा शानदार पार्क और खूबसूरत पोखर का सौगात जानिए

0
784

अभी राजधानी पटना में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र लोगों के लिए बना हुआ है वह है गंगा पथ। आपको बता दूं कि गंगा पथ अपने आप मे बेहद शानदार है। जहां पर आपको शानदार रोड देखने के लिए मिलेगा। इसके अलावा आपको गंगा पथ से सीधा सनसेट भी देखने के लिए लोगों को मिलता है और मां गंगा की अविरल धारा भी लोग वहां से देख पाते हैं। जिस वजह से भारी मात्रा में लोग गंगा पथ पर घूमने जा रहे हैं इसी बीच अब यह कोशिश है कि गंगा पथ एरिया को और भी विकसित किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि यह भी गंगा पथ अब राजधानी पटना में बने सभ्यता द्वार से जोड़ दिया जाएगा। आपको बता दूं कि गंगा पथ सभ्यता द्वार से जुड़ने के बाद यह एरिया लोग के लिए घूमने के लिए बेहद ही पसंद किया जाएगा। बताया जा रहा है कि गाड़ियों की पार्किंग के लिए एएन सिंह इंस्टिट्यूट के पास और सभ्यता द्वार के बीच मल्टी लेवल पार्किंग का भी निर्माण किया जाना है। इसमें गाड़ी खड़ा कर लोग सभ्यता द्वार देखने के लिए पैदल ही लोग आ जा सकेंगे।

इसके अलावा यहां पर खूबसूरत तालाबों को भी विकसित किया जाएगा। आपको बता दूं कि गंगा पथ के निर्माण की वजह से आसपास कई तालाब बन चुके हैं एएन सिंह इंस्टिट्यूट के पास रूट 3 और उसके पूर्व एक तलाब इसके अलावा पश्चिमी रोटरी के बीच तीन तालाब बन गए हैं। इन तालाब को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए बिहार और राज्य पर विकास निगम ने विशेषज्ञों की राय भी मांगी है।