पटना मरीन ड्राइव पर दौड़ने लगी गाड़ियां, बना सेल्फी प्वाइंट, जानिए कब तक शुरू होगा गांधी मैदान तक का सफर

0
9568

हर साल राजधानी पटना को नए नए शानदार ओवर ब्रिज सड़क और पार्कों का सौगात मिल रहा है। इन्ही वजह वजह से राजधानी पटना का रूपरेखा पूरी तरह से बदल रहा है। वही इन सड़क पर सफर करने के लिए लोग अपने घर से निकल कर अपने परिवार के साथ घूम रहे हैं।

जहाँ कुछ साल पहले राजधानी पटना को अटल पथ का सौगात मिला था, इसके साथ ही अब राजधानी पटना को एक और शानदार सर का सौगात जल्दी मिलने वाला है, जो कि बेहद खूबसूरत होगा। हालांकि आपको बता दूं कि इस सड़क का निर्माण अब लगभग पूरा हो चुका है, और अभी से ही राजधानी पटना वासी यहां घूमने और सेल्फी लेने एक बार जरूर पहुंच रहे हैं।

उधर जानकारी के लिए आपको बता दूं कि खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि दीघा बाजार जाम से बचने के लिए लोग अब इस सड़क पर सफर करना भी शुरू कर दिया है। दीघा से 3.25 किलोमीटर तय कर लोग एलसीटी घाट पहुंच रहे हैं, यहां बने डायवर्सन से राजापुर पुल के पश्चिम महावीर वात्सल्य के सामने अशोक राजपथ पर निकलने के बाद कुर्जी और बोरिंग कैनाल रोड इलाके में लोग बड़े आराम से आ जा रहे हैं। वही उधर अधिकारियों की मानें तो अधिकारी बताते हैं कि अगले दो हफ्तों में इस प्रोजेक्ट का पहला हिस्सा को पूरा करने का टास्क दिया गया है।

उधर इस रोड के कंस्ट्रक्शन पर अगर एक नजर डाले तो अभी फिलहाल जेपी सेतु के डेढ़ सौ मीटर पूरा 500 मीटर का गोलंबर बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। एएनसिंघ इंस्टिट्यूट जाने वाले डायवर्सन पर गिट्टी मिट्टी आदि डालने का काम तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ साथ गांधी मैदान के पास कनेक्टिविटी देने के लिए भी काम तेजी से किया जा रहा है, वही बताया जाए कि अगले हफ्ते तक गंगा पथ से गांधी मैदान की कनेक्टिविटी हो जाएगी इसका मतलब साफ है कि आप कुछ ही मिनटों में गांधी मैदान से दीघा तक झट से आ जा सकेंगे।

आपको यह भी बता दूं कि इस रोड का निर्माण करए को तेजी से किया जा रहा है, जहां पर अलकतरा डालने का काम किया जा रहा है। वहीं कई जगह पर डिवाइडर पर स्ट्रीट लाइट भी लगाए जा रहे हैं, जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस पूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने का काम मार्च 2022 तक का टारगेट रखा गया है।

दीघा से दीदारगंज के बीच गंगा की कुल लंबाई 20.5 किलोमीटर होगी। इसमें से करीब 10.2 किलोमीटर का काम पूरा हो चुका है। वही बताया जा रहा है, कि दीघा से पीएमसीएच की दूरी 7.5 किलोमीटर है, वही इसकी कनेक्टिविटी देने के लिए भी तेजी से काम किया जा रहा है और इसका काम 30 जून 2022 तक पूरा किया जा सकता है इसके साथ साथ इसी साल दिसंबर 2022 तक गायघाट तक इसकी कनेक्टिविटी की जाएगी। वही अगले साल अप्रैल 2023 तक कंगन घाट तक इसकी कनेक्टिविटी पूरा कर लिया जाएगा। 2024 में दीदारगंज तक इसकी कनेक्टिविटी को पूरा कर लिया जाएगा।