गंगा पथ के किनारे में बिछेगा ग्रीन बेल्ट बदलेगी सूरत जानिए क्या है प्लान

0
2567

पटना का गंगा किनारा को और भी शानदार और खूबसूरत बनाने के लिए कई बड़े निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। आपको बता दूं कि आने वाले समय में आपको राजधानी पटना की तस्वीर पूरी तरह से बदली-बदली दिखने वाली है। क्योंकि अभी राजधानी पटना में कई बड़े निर्माण हो रहे हैं। वहीं इन निर्माण के होने के बाद राजधानी पटना का मेकओवर करने की तैयारी है जिसके तहत राजधानी पटना में आपको हरियाली देखने वाली है।

हदरअसल आपको बता दूं कि अभी जेपी गंगा पथ यानी कि गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। जिसके तहत अभी फिलहाल पहले से इसका निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। वही बताया जा रहा है कि अब इस गंगा के किनारे करीब 10 एकड़ जमीन पर छायादार पौधे लगाए जाएंगे इससे शहर के किनारे की जिला के और भी खूबसूरत हो जाएंगे।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा कि गंगा पथ और शहर के बीच की 10 एकड़ भूमि को ग्रीन बेल्ट के रूप में विकसित किया जाना है ताकि लोगों को पर्यटन और हरियाली का एक सेंटर सेंटर के रूप में विकसित हो सके। गंगा किनारे पहले से ही गंगा पथ-वे, सभ्यता द्वार और गंगा म्यूजियम जैसे पर्यटक स्थल विकसित किए जा रहे हैं लेकिन ग्रीनबिल्ड नहीं होने के वजह से इसकी खूबसूरती कम हो जाती है और ग्रीन बैठने के बाद इसकी खूबसूरती और भी बढ़ेगी।