गंगा पथ के अगले फेज का काम अगस्त तक होगा पूरा जानिए क्या होगा रूट

0
1340

अभी फिलहाल गंगा पथ राजधानी पटना वासियों के लिए एक बड़ा आकर्षण का केंद्र है लोग हर रविवार वहां पर अपना वक्त बिताने जरूर जाते हैं और अपने परिवार के साथ एक राइड जरूर लेते हैं। इसी बीच अब आपको यह बता दूँ कि अभी फिलहाल राजधानी पटना का गंगा पथ का पहले फेस का काम पूरा किया गया है जिसकी कुल लंबाई करीब करीब 5.6 किलोमीटर बताई जा रही है।

आपको बता दूं कि गंगा पथ के दूसरे फेज का काम भी अब जल्द ही पूरा किया जाएगा खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि गंगा पथ के दूसरे फेज का काम अगस्त तक पूरा किया जाएगा। दिसंबर तक भी कुछ और रूट को खोला जाएगा जहां पर बताया जाए कि पीएमसीएच से गायघाट संपर्क पर दिसंबर से चालू किया जाएगा। इसके बाद कृष्णा घाट से अशोक राजपथ को कनेक्ट कर लिया जाएगा उधर अधिकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि एजेंसी को पीएसीएच से गायघाट तक दिसंबर तक काम पूरा करने का टास्क दिया गया है। वर्तमान समय में 94 पाया का सेगमेंट चलाया जा रहा है आपको बता दो कि पटना घाट को जून और दीदारगंज को दिसंबर 2023 तक चालू करने का।

उधर बताया जा रहा है कि दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ चालू होने के बाद इस एरिया को और भी बेहतर बनाया जा सकता है। दरअसल आपको बता दूं कि इस एरिया का सौंदर्यीकरण का काम और भी बाकी है और जल्द ही उसका सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू किया जाएगा। इस एरिया की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे इसके साथ-साथ सौंदर्यीकरण पर मंथन जारी है जिसमें इंस्टिट्यूट से दीघा रोड ट्री के पास सड़क बनाने के क्रम में तीन चार तालाब की आकृति बने हुए हैं जहां पर बताया जा रहा है कि कुर्जी, राजापुल और बांस घाट को विकसित किया जाएगा। इसके अलावा गंगा पथ पर चार जगह पर फुट ओवरब्रिज बनाए जाएंगे इसमें दीघा कुर्जी और राजापुर और बांस घाट शामिल है।