गंगा पथ अब होगा एडवांस, लगेंगे एडवांस ट्रैफिक सिस्टम, जानिए

0
812

राजधानी पटना का बना नए नावेल गंगा पथ जो कि अपने आप मे बेहद शानदार सड़क है। गंगा पथ के बनते ही गंगा पथ पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है जिस वजह से लोग सड़क किनारे गाड़ी लगा कर दोस्तों के साथ घूमने जा रहे हैं जिस वजह से राजधानी पटना का बनाया नया नवेला गंगा पथ पर जाम का सामना राहगीर को करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए अब इस गंगा पथ के ट्रैफिक सिस्टम को एडवांस किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि गंगा पथ में ट्राफिक सुविधा सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसको लेकर मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि, आईजी राकेश राठी, डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह, एसएससी मानवीय जीत सिंह ढिल्लों सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने बैठक भी किया है। बैठक के बाद यह सामने निकल कर आया है कि गंगा पथ पर एंट्री व एग्जिट प्वाइंट और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जाएंगे।

इसके अलावा आपको बता दूं कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्पीड व्हीकल डिटेक्शन यानी कि ओवर स्पीड पर भी चालान एडाप्टिव ट्रेफिक कंट्रोल, सिस्टम सिटी सर्विलेंस प्रणाली लगाने के लिए भी निर्देश दिया है। इसके अलावा यहां पर चार वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके साथ-साथ एक पुलिस चौकी और हाईवे पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था होगी।

वही आपको बता दूं कि जिन जिन चार जगहों पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है उसमें से बताया गया है कि गंगा पथ पर जनार्दन घाट के पास इसके साथ-साथ बिंदुटोली के पास और जेपी सेतु के पूरब दक्षिण कोने पर और एएन सिंह इंस्टीट्यूट के पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा एक पुलिस चौकी को भी गंगा पथ और अटल पथ के मिलान बिंदु के दूसरी तरफ बनाए जाएंगे इसके अलावा एक साथ ही 2 गाड़ियों को हाईवे पेट्रोलिंग के लिए तैनात करने का भी निर्णय लिया गया है।