गंगा नदी के ऊपर महासेतु का हो रहा है निर्माण, जानिए कब तक होगा शुरू

0
5947

गंगा नदी के ऊपर कई महासेतु का निर्माण किया जा रहा है, चाहे वह राजधानी पटना हो या बिहार का कोई अन्य जिला जहां से गंगा नदी गुजरती है, उन जिलों में कई शानदार ब्रिज का निर्माण हो रहा है, इसी बीच आपको बता दूं कि बिहार में एक और शानदार महासेतु का निर्माण कार्य प्रगति पर है, और जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

दरअसल हम बात कर रहे हैं अगवानी घाट से सुल्तानगंज महासेतु के बारे में अगवानी घाट से सुल्तानगंजके बीच शानदार महासेतु का निर्माण कार्य चल रहा है, आपको बता दूं कि इसका निर्माण कार्य जोरों शोरों पर है, और इसका निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है।

वही इस महासेतु के लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो आपको बता दूं कि अभी फिलहाल सुपरस्ट्रक्चर रखने का काम तेजी से चल रहा है। जहां पर 3.16 किलोमीटर तक सुपरस्ट्रक्चर का काम पूरा हो चुका है जबकि 460 मीटर का कार्य अभी किया जाना है।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस महासेतु का निर्माण कार्य 2019 में ही पूरा करना था, लेकिन बाढ़ आने की वजह से निर्माण कार्य में देरी हुई और अब विभाग के द्वारा इस ब्रिज के निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य 2005 में रखा गया है। इसी वर्ष के आखिरी तक इस पुल का निर्माण का पूरा कर लिया जाएगा, और इस पर गाड़ियां भी फर्राटा दौड़ सकती है, तस्वीर काल्पनिक।