खाने की तेल होगी सस्ती सरकार उठा सकती है यह बड़ा कदम चाहिए

0
618

लंबे वक्त से महंगाई की वजह से खाने के तेल के भाव आसमान छू रहे हैं जिस वजह से लोगों को अब खाने के तेल के लिए पहले के अनुसार ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। आपको बता दूं कि पिछले कुछ महीनों से रसोई सहित कई तेल महंगे हो चुके हैं और इसके साथ साथ खाने के तेल भी महंगे हैं। वही इसी बीच अब राहत भरी खबर यह निकल कर आ रही है कि खाने की तेल की कीमत में बड़ा फिर से गिरावट दर्ज की जा सकती है।

उधर बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से महंगाई में कमी लाने को लेकर कोशिश जारी है इसी को देखते हुए 16 अगस्त को आईएमसी की एक अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहे कि आईएमसी की बैठक में अलग-अलग मंत्रालय के प्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे वही इस बैठक तेल और तिलहन के स्टॉक लिमिट को लेकर पुनर्विचार किया जाएगा

उधर मीडिया में चल रहा है खबरों की मानें तो लगाया जा रहा है कि आईएमसी की बैठक में अलग-अलग खाद तेल की कीमत में आगे और कटौती की संभावना पर भी चर्चा होगी इसके अलावा आने वाले पर्व त्योहार के सीजन के दौरान खाते में पर्याप्त स्टॉक बनाए रखने में भी इस पर चर्चा किए जाएंगे और उम्मीद की जा रही है कि अब खाने वाले तेल के भाव में कमी आए।