क्रिकेट टीम इंडिया में एक और बिहार के लाल का हुआ चयन

0
194

बिहारियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है आपको बता दूं कि अभी फिलहाल ईशान किशन एकमात्र बिहारी है जो अभी टीम इंडिया में खेल रहे हैं वहीं उनका प्राफोर्मेंस भी लाजवाब है इसी बीच एक और बिहार के लाल का टीम इंडिया में सिलेक्शन हुआ है इसके बाद उनके गांव में खुशी की लहर है।

आपको बता दूं कि इंसान किशन के बाद टीम इंडिया में बिहार की एक और युवा में अपनी जगह बना ली है दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के युवा क्रिकेट बिहार के गोपालगंज जिला के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं। वही बिहार के गोपालगंज के काकड़कुंड के रहने वाले हैं। उनके पिता जो एक ऑटो ड्राइवर (दिवंगत) थे। आपको बता दूं कि बिहार के इस खेलती का नाम मुकेश कुमार है जिन्हें किकेट टीम इंडिया ए में बतौर गेंदबाज चयन हुआ है।

मुकेश कुमार जल्द ही इंडिया की टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले हैं मुकेश बिहार के गोपालगंज के छोटे से गांव का काकड़कुंड के रहने वाले हैं जहां उन्हें गांव की गलियों में क्रिकेट सीखा है आपको बता दूं कि इन्होंने अपने गांव नीचे स्टेडियम में टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और बेहतर गेंदबाजी के तौर पर जिला क्रिकेट में इनका चयन हुआ इसके बाद बंगाल टीम से रणजी और अंडर-19 में बेहतर प्रदर्शन किया जिसके बाद इनका सितारा चमक उठा है।

उधर दूसरी तरफ मुकेश कुमार के इंडिया-ए टीम में सिलेक्शन होने के बाद पूरे परिवार और पूरे गांव में खुशी की लहर है मुकेश का चाचा धर्मनाथ सिंह बताते हैं कि बचपन से ही मुकेश क्रिकेट से प्रभावित और बेहद लगाव रहा है। वह बताते हैं कि मुकेश का सिलेक्शन होने के बाद बंगाल रणजी में जैसी सिलेक्शन हुआ उनका पूरा परिवार के साथ कोलकाता में ही रहने लगे मुकेश के परिवार की माली हालत बेहतर नहीं है लेकिन अब मुकेश की सिलेक्शन होने के बाद उनके परिवार में अब खुशी का माहौल है।