एयरपोर्ट जैसा बनेगा मुजफ्फरपुर जंक्शन, डिजाइन निकलकर आया सामने जानिए क्या होगा सुविधा

0
934

बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने की प्रक्रिया अब लगभग शुरू हो चुकी है। आपको बता दूं कि अभी देश में कई रेलवे स्टेशन है जिसका भी डेवलपमेंट का काम पूरा हो चुका है और कई रेलवे स्टेशनों कारी रे बलम का काम अभी शुरू है। इसके साथ-साथ ही बिहार के कई रेलवे स्टेशनों के डेवलपमेंट का काम जल्द ही शुरू किया जा सकता है। जिसमें गया, मुजफ्फरपुर, राजधानी पटना का राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित बिहार के कई रेलवे स्टेशन के नाम शामिल है।

उधर खबरों की माने तो मुजफ्फरपुर जंक्शन के रीडिवेलपमेंट काम अब धीरे-धीरे आगे बढ़ना शुरू हो चुका है दरअसल आपको बता दूं कि मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की तरफ से मुजफ्फरपुर जंक्शन के मेकओवर की तस्वीर साझा की गई है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन की फ्रंट व्यू शानदार दिख रहा है। जहां पर देखा जा रहा है कि जंक्शन की फ्रंट व्यू बिहारी शानदार होगा और इसकी कुछ तस्वीरें मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की तरफ से भी साझा की गई है।

आपको बता दूं कि इस मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के रीडिवेलपमेंट काम होने के बाद आपको इस जंक्शन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं आपको देखने की मिलेगी जहां पर तीन मंजिल का भवन बनाया जाएगा जिसमें ट्रेन ग्राउंड फ्लोर पर आएगी दूसरा फ्लोर पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम होगा। सेकंड फ्लोर पर विश्राम रूम और अन्य सुविधा होगी। इसके साथ-साथ स्टेशन भीड़ ना लगे इसको लेकर प्रवेश और निकास द्वार अलग अलग होगा। माल गोदाम और पार्सल को नारायणपुर शिफ्ट कर दिया जाएगा। प्रत्येक प्लेटफार्म पर लिफ्ट एक्सलेटर की भी सुविधा होगी। एयरपोर्ट की तरह कैफेटेरिया जैसी कई सुविधाएं दी जाएगी इसके अलावा म्यूजियम और गेमिंग जोन सहित कई मॉडर्न सुविधा भी आपको यहां पर देखने के लिए मिलेगा।