एनआईटी पटना के अभिषेक को अमेजॉन ने दिया 1.8 करोड़ का पैकेज जानिए

0
806

आईआईटी पटना और एनआईटी पटना दोनों ने अपने प्लेसमेंट के मामले में आपने नाम कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं। जहां पिछले कुछ महीनों पहले एनआईटी पटना में फेसबुक ने करीब करीब एक करोड़ रुपए का पैकेट दिया था। इसी बीच अब एनआईटी पटना में एक छात्र को अमेजॉन ने 1.8 करोड़ का पैकेज दिया है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार किसी छात्र को प्लेसमेंट एनआईटी पटना से हुआ है, जिसमें करीब एक करोड़ का पैकेज किया गया है.

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना में स्थिति एनआईटी पटना में कैंपस सेलेक्सशन के दौरान ऐमेज़ॉन की तरफ से अभिषेक कुमार को 1.08 करोड़ का पैकेट दिया गया है। अभिषेक ने बताया कि उन्हें अमेजॉन की तरफ से 1.8 करोड़ का पैकेज दिया गया है। आपको बता दूं कि अभिषेक कंप्यूटर साइंस ब्रांच के छात्र है वहीं बिहार के झाझा के रहने वाले हैं।

अभिषेक बताते हैं कि इस पैकेज के बारे में अमेजॉन की तरफ से 30 अप्रैल को कंफर्म किया गया। ऐमेज़ॉन के लिए अभिषेक 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था। इसके बाद 13 अप्रैल को तीन राउंड का एक 1 घंटे का साक्षात्कार हुआ था। उसके बाद अमेजॉन की तरफ से बीते 21 अप्रैल को चयन के लिए ऑफर अभिषेक को आया अभिषेक बताते हैं कि उनका चयन उनके कोडिंग के स्कीम से हुआ है, और अलग-अलग तकनीक पर बनाए गए प्रोजेक्ट की वजह से उनका चयन हुआ है।