एक बार फिर से बिहार में रसोई गैस की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नई कीमत

0
453

अभी देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है, इसी बीच अब आपको बिहार में एक बार फिर से रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है। इसका मतलब साफ है कि अब आप को रसोई गैस के लिए अपनी जेब और भी ढीली करने पर करनी पड़ेगी। इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि पेट्रोल के दाम में और डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद एक बार फिर से पूरे देश में महंगाई बढ़ने वाली है।

आपको बता दूं कि 6 महीनों बाद रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद और राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब 50 रुपए सिलेंडर के दामों पर बढ़ाई गई है। अब आपको एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत अब 1048 रुपए हो गई है, आपको बता दूं कि पहले सिलेंडर की कीमत 998 रुपए थी।

इसके साथ साथ देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है। जहां पर बताया जा रहा है कि लगभग 3 महीनों के बाद आज 81 डीजल के दाम पेट्रोल में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब राजधानी पटना में पेट्रोल की कीमत 106.72 प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत और 91.90 प्रति लीटर हो गई है।

इसी के साथ साथ अगर आपको एलपीजी गैस सब्सिडी को लेकर कोई भी दिक्कत है, और आपके खाते में गैस सब्सिडी का पैसा नहीं आता है तो आपको कुछ काम करने पड़ेंगे सबसे पहले आप अपने फोन या कंप्यूटर से इंटरनेट पर माय mylpg.in खोलें इसके बाद आप दाएं तरफ गैस कंपनी के गैस सिलेंडर की तस्वीर नजर आएगी जो भी आप सर्विस प्रोवाइडर का गैस प्रयोग करते हैं उस फोटो पर क्लिक करें। उसके बाद नया विंडो ओपन हो जाएगा इसके बाद आप ऊपर दाईं तरफ साइन इन यूजर का ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद जो विंडो ओपन होगी, उसमें आप दाएं तरफ न्यू सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री को ओपन करें, और वहां पर आपको सभी जानकारी दी जाएगी ।वहीं अगर आपको किसी प्रकार का सब्सिडी नहीं मिला है, तो आप फीडबैक ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है।