एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट के नाम हुआ एक और उपलब्धि जानिए

0
755

जब से दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है और दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ किया गया है तब से दरभंगा एयरपोर्ट लगातार अपने नाम कई उपलब्धि हासिल कर लिया है। आपको बता दूं कि आज बिहार का तीसरा एयरपोर्ट है, जहां से विमान सेवा प्रारंभ हो रहा है, जो कि बिहार में पटना एयरपोर्ट गया एयरपोर्ट और तीसरा एयरपोर्ट बिहार के दरभंगा में है जहां से विमान सेवा प्रारंभ है।

दूसरी तरफ आपको जानकारी के लिए बता दूं कि दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा जब से प्रारंभ हुआ है, तब से अपने नाम कई रिकॉर्ड किया है। इसके साथ साथ एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट अपने नाम एक और रिकॉर्ड कायम किया है। बताया जा रहा है कि सीमित संसाधनों के बीच एयरपोर्ट ने कई कीर्तिमान बनाए हैं जहां पर अब 15 दिनों में हवाई यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने के लिए मिला है, बताया जा रहा है कि मंगलवार के दिन इस वर्ष में अभी तक का सबसे अधिक 2803 यात्री विमान से दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन किया है।

वही दूसरी तरफ दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस वजह से यात्रियों को असुविधा भी हो रही है, आलम यह है कि यात्रियों को मजबूरी में कई घंटे खड़े होकर गुजारना पड़ रहा है। जहां पर बताया जा रहा है कि यहां यात्रियों को बैठने की जगह तक नहीं मिल पा रही है आपको मालूम हो कि 8 नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर की शुरुआत की गई थी और कमर कम समय में ही हवाई अड्डा ने ने रिकॉर्ड बना है।