एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट ने रचा नया कीर्तिमान जानिए

0
874

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट से ही विमान सेवा प्रारंभ है वहीं इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि दरभंगा एयरपोर्ट ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं इसी बीच दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर से नया कीर्तिमान बनाया है आपको बता दूं कि दरभंगा एयरपोर्ट कुछ साल पहले ही शुरू हुआ था जिसके बाद से लगातार अब दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है।

दरभंगा एयरपोर्ट का जब से निर्माण हुआ है तब से ही यह नया रिकॉर्ड बना रहा है अब एक बार फिर से दरभंगा एअरपोर्ट नया कीर्तिमान स्थापित किया है यहां पर बताया जाए कि पिछले 6 महीनों में दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले की संख्या अब 10 लाख के पार चली गई है वहीं 20 महीनों में 6899 विमानों ने उड़ान भरी है।

उधर फ्लाइट की मामले में देखा जो तो फ्लाइट के मामले में दरभंगा हवाई अड्डा 95% से अधिक पैसेंजर रूट फैकल्टी के साथ क्षेत्रीय अब बनकर उभरा है। आपको बता दूं कि बिहार के दरभंगा जिला में दरभंगा एयरपोर्ट का रिकॉर्ड 120 करोड़ की लागत से इसी एयरपोर्ट को विकसित किया गया है। बिहार सरकार से टर्मिनल भवन के निर्माण कार पार्किंग, कार्यालयों आदि के निर्माण के लिए 78 एकड़ भूमि आवंटित किए जाने का प्रतीक्षा अवधि किया जा रहा है जिसके बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट का और भी विस्तार किया जाएगा।