एक के बाद सीधा 6 अक्टूबर तक बैंक रहेंगे बंद, जानिए अक्टूबर में कुल कितने बैंक रहेंगे बंद

0
123

अगर आप अक्टूबर में बैंक से जुड़े हुए कई काम करना चाहते हैं तो इस खबर को आप पूरी तरीके से पढ़ लीजिए क्योंकि अक्टूबर में 1 से लेकर 6 तारीख तक बैंक बंद रहेंगे। वही आपको पूरी जानकारी यह ले लेना चाहिए कि अक्टूबर में कुल कितने दिन बैंक में छुट्टी रहेंगे। क्योंकि अब त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे।

वहीं बिहार के संदर्भ में यह छुट्टी और विशेष हो जाता है। क्योंकि बिहार में दशहरा की लंबी छुट्टी चलती है वही छठ की भी छुट्टी है त्यौहार और सप्ताहिक मिलाकर कुल अक्टूबर में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे आपको बता दूं कि 2 अक्टूबर को रविवार है। इसी दिन गांधी जयंती भी है। लिहाजा बैंक बंद रहेंगे 3 से 5 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा की छुट्टी रहेगी इस वजह से सीधा 6 तारीख को ही पेनफुल रहे हैं।

इसके अलावा 8 अक्टूबर को महीना का दूसरा रविवार है जबकि 9 को रविवार है इस तरह से 2 दिन बैंक और बंद रहेंगे। इस बार 16 अक्टूबर को रविवार को भी बैंक बंद रहेंगे इसके अलावा आपको बता दूं कि 22 अक्टूबर को माह का चौथा शनिवार है जबकि 23 अक्टूबर को रविवार के दिन अवकाश रहेगा इस तरह 2 दिन तक लगातार फिर बंद रहेंगे वही 24 अक्टूबर को सोमवार है जो कि दिवाली की छुट्टी रहेगी इसके बाद 21 अक्टूबर को छठ महापर्व को लेकर छुट्टी रहेगा जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे।