इस लड़की ने कार से लंदन से पटना का सफर की जानिए !

0
536

आप बिहार के है या तो बिहार से बहार के रहने वाले आपको बिहार की राजधानी पटना के बारे में सुना होगा। वही बिहार में नितीश कुमार की सत्ता है, वही उनका आवास भी राजधानी पटना में स्थित है। लेकिन एक पटना इस तरह का है जहाँ पर आपको नितीश कुमार को कोई भी नहीं जनता और ना ही लालू प्रशाद को जी यहाँ कोई जनता है जी हाँ यह सुन कर आपको थोड़ी बहुत हैरानी हुई होगी।

दरसल हम बात कर रही है देश से बहार विदेश में एक पटना शहर है अब आप इस शहर के बारे में सुन कर एक बार फिर चूक गए होंगे की विदेशो में भी पटना शहर है, जहाँ पर एक बिहार की लड़की ने लंदन से पटना का सफर किया है। दरसल आपको बता दूँ की यह पटना शहर ब्रिटेन के लंदन शहर से करीब करीब 600 किलोमीटर दूर है जिसका नाम भी पटना शहर रखा गया है, आपको बता की इस पटना शहर का सफर बिहार निवासी एक यूटूबर जो लंदन में रहती है, उन्होंने लंदन से स्कॉटलैंड में स्थित पटना की सफर की है उन्होंने इसकी वीडियो भी लोगो के साथ सजह भी की है।

आपको जानकारी के लिए बता दूँ की पटना शहर में कुल 2 हजार लोग रहते है, और करीब करीब 220 साल पहले विलियम फुलर्टन नाम के एक रहिस इंसान ने इस जहा का नाम पटना नाम रख दिया था। वजह यह था, की यह इंसान कुछ समय के पहले बिहार के पटना आये थे, और उन्होंने एक गांव बसाया और फिर उन्होंने इस गांव का नाम ही पटना रख दिया। वही आपको बता दूँ की इस यूटूबर के अनुसार इसके बारे में बच्चो को यहाँ पर पढ़ाया भी जाता है।