इसी हफ्ते मिल सकती है बिहार के मिथिला को नई ट्रेन रुट, इन, इन ज़िलों को मिलेगा सीधा लाभ

0
5544

अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है, अब तक आपने मिथिला या कोसी क्षेत्र में ट्रेन से सफर करते होंगे। लेकिन आपको बता दूं कि अभी तक मिथला और कोसी क्षेत्र रेलवे विकास के मामले में अभी पीछे है। इसी बीच अब कोसी और मिथला में रेलवे का विकास हो इसको लेकर अब मिथिला और कोसी क्षेत्र में कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। इसी क्रम में अब कोसी और मिथिला क्षेत्र के लिए इस सप्ताह से नई लाइन पर शानदार ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि नई ट्रेन लाइन झंझारपुर से सहरसा के बीच इसी सप्ताह शुरू किया जा सकता है। हालांकि इस पर अभी आधिकारिक तौर पर बयान निकलकर नहीं आया है, उधर बताया जा रहा कि उद्घाटन स्पेशल ट्रेन झंझारपुर से खुलकर सहरसा पहुंचेगी वही इसका उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल मंत्री खुद करेंगे जो की दोपहर 2 बजे कार्यक्रम हो सकता है।

आपको बता दूं कि इन रूट पर ट्रेन सेवा बहाल होने से उत्तर बिहार के खासकर मिथिला और कोसी क्षेत्र को इसका सबसे बड़ा लाभ मिलेगा। आपको बता दूं कि इससे पहले अभी फिलहाल मिथला और कोसी क्षेत्र में लोग खगड़िया समस्तीपुर दरभंगा के रास्ते सफर करते थे। जिसमें करीब करीब सवा 4 घंटे का समय लगता था। वही इन न्यूज़ लाइन बन जाने से लोग अब रायगढ़ निर्मली झंझारपुर होकर सफर करेंगे जिससे बताया जा रहा है कि महज 3 घंटे ही सफर लोग कर पाएं।