इसी वर्ष बिहार में 9 रोड और पुल का शुरू किया जाएगा निर्माण, देखे सभी ब्रिज की लिस्ट

0
284

बिहार में नदियों की कमी नहीं है जिस वजह से बिहार के सभी जिले से राजधानी पटना की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पुल का निर्माण किया जा रहा है। आपको बता दूं कि देश की प्रमुख नदी बिहार से होकर जरूर गुजरती है। जिस वजह से राजधानी पटना से बिहार के अन्य जिलों की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए कई रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब इसी साल बिहार में 307 किलोमीटर रोड, पुल का निर्माण किया जाएगा।

307 किलोमीटर सड़क और ब्रिज का निर्माण का काम शुरू होगा जिसमें इस परियोजना पर काम शुरू करने के लिए भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी की एनएचएआई तैयारी पूरी कर ली है। आपको बता दूं कि इन सभी में से इसी महीने करीब करीब 2 परियोजना की टेंडर जारी किए जाएंगे। आपको बता दूं कि यह सभी रोड और पुल निर्माण पर कुल 14000 करोड़ का टेंडर जारी होगा।

आपको बता दूं कि जिन नौ शानदार पुल और सड़क का निर्माण किया जाना है उसमें दानापुर से बीहट एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा जिसकी कुल लागत 3477 करोड़ की होगी। इसके आदलवाली से मानिकपुर के बीच करीब करीब 886 करोड़ इसके अलावा मणिपुर से साहिबगंज के बीच 918 करोड़ साहिबगंज से अरेराज के बीच 833 करोड, सिवान से मसरख के बीच करीब करीब 1350 करोड़, बहादुरगंज से किशनगंज के बीच 470 करोड़, शेरपुर से दिघवारा गंगा पुल के बीच 5134 करोड़, वही छोड़मां से बैरगनिया के बीज 597 करोड़, ईसके अलावा सहरसा से उँमगांव के बीच 605 करोड़ रुपए की लागत से कई परियोजना पर काम किया जाएगा।