इसी महीने से पटना की सड़कों पर 50 सीएनजी बसे और दौड़ेगी जानिए

0
645

राजधानी पटना को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं, और कई बड़े कदम उठाए जा रहे हैं इसी क्रम में पिछले दिनों राजधानी पटना में डीजल और पेट्रोल से चलने वाली ऑटो और बसों को राजधानी पटना नगर निगम क्षेत्र में चलाने से रोक लगा दी गई, वहीं इसी बीच अब राजधानी पटना में इसी महीने से 50 प्राइवेट सीएनजी बसों का परिचालन भी प्रारंभ किया जाएगा।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना में 50 नई प्राइवेट सीएनजी बसों के परिचालन की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में बताया जा रहा है, कि पटना में यह बसे डीलर के यहां आ चुका है, इन्हें जिला परिवहन कार्यालय के द्वारा स्वीकृत हरे और सफेद रंग में पेंट किया जा चुका है। आपको बता दूं कि अन्य बसों की तरह यह बसे लो फ्लोर सीएनजी बसें है। वही आपको बता दूं कि राजधानी पटना में चलने वाली पीली बस की जगह यह की इन बसों का परिचालन किया जाएगा वही पीली बसों के अपेक्षा कहीं अत्यधिक सुविधा आपको इन बसों में मिलने वाली है।

आपको बता दूं कि इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपए है। वही इन बसों की खरीद पर बिहार सरकार 7.5 लाख सब्सिडी दे चुकी है वही पहले चरण में अभी 50 बस मालिक के लिए सब्सिडी राशि स्वीकृति दी गई है हवाई मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल तक बस मालिक को दे दिया जाएगा उसके बाद अगले 5 से 10 दिनों में शहर में इन सीएनजी बसों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूं कि बिहार राज्य परिवहन निगम की तरफ से 95 और शानदार सीएनजी बसों की खरीद की प्रक्रिया भी प्रारंभ है, काल्पनिक तस्वीर।