बिहार के इन 6 जिलों में मिल रहा है पारदर्शी सिलेंडर, आंखों से देख कर पता लगाए गैस कितना बचा है

0
145

अब तक आपने परंपरागत तरीके के गैस सिलेंडर का प्रयोग कर रहे होंगे लेकिन अब आपको एक अलग तरीके की गैस सिलेंडर देखने के लिए बिहार के कई जिलों में मिल रहा है। आपको बता दें कि अब तक गैस सिलेंडर के बारे में हम यही अंदाजा लगाते हैं कि गैस की एक तय समय सीमा है जब खत्म हो जाएगी। हम उन गैस को अपने नक्शा आंखों से नहीं देख सकते लेकिन अब ऐसा गैस सिलेंडर बिहार के कई जिलों में मिलना शुरू हो गए हैं जिसे अपने आंखों से देख सकते हैं कि वह कितना बचा है, क्यों किया गया सिलेंडर पारदर्शी होता है।

आपको बता दूं कि इस गैस सिलेंडर का नाम कंपोजिट सिलेंडर है इस गैस सिलेंडर का बिहार की राजधानी पटना के साथ-साथ बिहार के गया, आरा, नालंदा, बेगूसराय में भी उपलब्ध हो चुका है इसके साथ ही या गैस सिलेंडर बिहार के हाजीपुर में भी उपलब्ध हो गया है आपको बता दूं कि यह गैस सिलेंडर बेहद हल्का भी है इसके साथ ही यह बेहद ही सुरक्षित है।

उधर आइओसीएल के डिविजनल एलपीजी हेड राहुल दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि कम कंपोजिट सिलेंडर का दायरा चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जा रहा है आपको यह भी बता दूं कि सिलेंडर का कुछ हिस्सा पारदर्शी है इससे उपभोक्ता गैस की मात्रा बाहर से ही आराम से देख सकते हैं गैस खत्म होने से पहले दूसरी सिलेंडर के लिए बुकिंग करा सकते हैं आपको बता दूं कि सबसे पहले इस कंपोजिट गैस सिलेंडर की शुरुआत राजधानी पटना की गई थी अभी पटना में है।