इंटरटेनमेंट होगा दोगुना बिहार के इस जिला में खुलेंगे एफएम स्टेशन जानिए

0
116

जब मनुरंजन की बात आती है तो अक्सर हम एफएम जरूर सुनते है। क्योंकि वहां पर बातों के साथ गाने सुपरहिट बजाते हैं। इसके अलावा कई अन्य जानकारी हम बैठे-बैठे सुन पाते हैं। इसी के साथ-साथ आपको बता दूं कि अभी बिहार के कुछ ही शहर और जिल हैं जैसे कि बिहार की राजधानी पटना मुजफ्फरपुर आदि जैसे शहरों में ही एफएम स्टेशन है। लेकिन अब आपको बिहार के कई और जिलों में एफएम स्टेशन देखने के लिए मिलेगा।

दरअसल बता दूं कि अब बिहार के सहरसा से कटिहार दरभंगा गोपालगंज में शानदार एफएम रेडियो स्टेशन खोलने पर मुहर लग गई है और जल्द ही इसका निर्माण शुरू किया जाएगा। सबसे अधिक क्षमता वाला रेडियो स्टेशन सहरसा में स्थापित किए जाएंगे यह 10 किलो वाट की क्षमता होगी जो कि 70 से 80 किलोमीटर के दायरे में यह फेडरेशन काम करेगा।

सहरसा स्टेशन के खुलने के बाद बिहार के खगरिया सुपौल मधेपुरा दरभंगा सीमावर्ती के लोग भी इसका आनंद उठा सकेंगे कटिहार में 5 किलो वाट की क्षमता वाला रेलवे स्टेशन स्थापित होगा जो कि 20 किलोमीटर के दायरे में लोग इसे सुन सकेंगे। इसके अलावा दरभंगा में रेडियो स्टेशन स्थापित होगा जिसे 20 किलोमीटर के दायरे में लोग सुन सकेंगे गोपालगंज में रेडियो स्टेशन का स्थापना होगा 5 किलोमीटर।

रेडियो स्टेशन को स्थापित करने में करोड़ों रुपए की खर्च आएगी जिसमें बताया जा रहा है कि सहरसा रेडियो स्टेशन स्थापित करने में 9 करोड़ 62 लाख कटिहार में 8 करोड़ 48 लाख 48 लाख गोपालगंज में 9 करोड़ 15 लाख रुपए खर्च आएंगे। इसके अलावा आपको बता दूं कि सांसद दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि सहरसा के दिवारी स्टेशन में दूरदर्शन केंद्र बंद होने के बाद से ही एफएम रेडियो स्टेशन स्थापित करने के लिए प्रयासरत था।