आज से शुरू होगी आनंद विहार से पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग और सिडुअल

0
341

अगर आप भी होली में अपने घर की तरफ प्रस्थान करना चाहते हैं, और ट्रेन की कमी दिख रही है और आपकी सीट वेटिंग में है, तो आपको इस ट्रेन की तरफ रुख करना चाहिए। होली में शरीक होने वाले भीड़ दिल्ली के स्टेशनों पर रुख करने लगी है। पूर्वांचल दिशा के लिए जाने वाली नियमित ट्रेन में तो पहले से आरक्षित ट्रेन में टिकट वेटिंग में है, लेकिन अगर आप पटना आना चाहते हैं या तो  बिहार तो आपके लिए एक और शानदार त्यौहार स्पेशल ट्रेन शुरू कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि रेलवे यात्रियों के लिए जो पटना या बिहार का रुख करना चाहते हैं। उनके लिए आनंद विहार-पटना-आनंद विहार के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन बुधवार से यानी 16 मार्च से शुरू हो जाएगा  और रेलवे यात्री बड़ी आसानी से अपने घर की तरफ आ जा सकते है।

जानिए क्या है सिडुअल इस ट्रेन की टाइमिंग की बात करें और शेड्यूल की बात करें तो, यह ट्रेन यानी कि ट्रेन संख्या 04072 आरक्षित सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 16 मार्च को रवाना होगी यह ट्रेन आनंद विहार से करीब 1:25 पर खुलेगी। वही राजधानी पटना में यह ट्रैन कल 5:30 पर पहुंच जाएगी। वही इस ट्रैन की वापसी की बात करें तो यह ट्रेन वापसी में ट्रेन संख्या 04071 जो 17 मार्च को चलेगी जो कि पटना से यह ट्रेन 7:15 पर खुलेगी और मध्य रात्रि में यह दिल्ली से आनंद विहार टर्मिनल पर 12:45 पर पहुंच जाएगी वही इस ट्रेन की मार्ग की बात करो तो यह ट्रेन का मार्ग कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर जंक्शन, आरा जंक्शन होते हुए ट्रेन चलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here