आज से शुरू हुआ बिहार में 8386 शारीरिक शिक्षक और स्वास्थ्य अनुदेशक की आवेदन की प्रक्रिया जानिए

0
1471

बिहार में एक बार फिर से शारीरिक शिक्षक और अनुदेशक की बहाली प्रक्रिया आज से प्रारंभ होने वाली है। जहां पर बताया जा रहा है कि सरकारी शिक्षक और अनुदेशक की बहाली को लेकर 8386 शारीरिक शिक्षक और स्वास्थ्य अनुदेशक की बहाली 26 अप्रैल तक रहेगी। वहीं दूसरी तरफ आपको यह भी बता दूं कि इसकी सूची एनआईसी के पोर्टल पर जारी हो चुका है, और पंचायत व नगर निकाय की विभिन्न निकाय हुए कार्यों के माध्यम से आवेदन की मेघा सूची के आधार पर चयन होना है।

वही मिली जानकारी के अनुसार अगर एक नजर डाले तो पूरे बिहार में कुल 8386 सीट शारीरिक शिक्षक और अनुदेशक के लिए है। जिसमें से सबसे अधिक सीट गया जिले में है जहां पर बताया जा रहा है कि इसकी सीट कुल 406 है और वही सबसे कम सीट की बात करे तो बिहार के सीवर में सबसे कम सीट जो कि 54 है। वही मानदेय की बात करें तो चयनित को प्रति महीने 8 हजार मानदेय मिलेंगे और प्रतिवर्ष 200 रुपए की वेतन वृद्धि का लाभ नहीं मिलेगा।

एक नजर इसकी सिड्यूल पर डाले तो नियुक्ति पत्र का वितरण 28 मई तक होगा आपको बता दूं कि नियोजन इकाई द्वारा रिक्त पदों की एनआईसी पोर्टल पर प्रकाशित 11 अप्रैल को कर दिया गया है। वही योग्य अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन 11 से 26 अप्रैल के बीच कर सकते हैं। वहीं इस बहाली से जुड़ी हुई कोई भी अत्यधिक जानकारी चाहिए तो अभ्यार्थी एनआईसी पोर्टल से जाकर इसकी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकता है।