आज से शुरू हुआ बिहार के इस जिला में शानदार सीएनजी बसों का परिचालन जानिए

0
1673

बिहार के कई ऐसे शहर है जहां पर प्रदूषण का स्तर अत्यधिक होने की वजह से बिहार सरकार की तरफ से अब इन प्रदूषण के स्तरों पर रोक लगाने के लिए कई योजना पर कार्य किया जा रहा है। जिसमें इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों का परिचालन सहित ऑटो और रिक्शा में सीएनजी और इलेक्ट्रिक का प्रयोग सहित कई अन्य कार्य किए जा रहे हैं। इसी बीच अब बिहार के एक और शहर में सीएनजी बसों का परिचालन शुरू किया गया है।

आपको बता दूं कि बिहार के गया से बोधगया के बीच शानदार सीएनजी बसों का परिचालन शुरू किया गया है। जिससे प्रदूषण में कमी आएगी साथ ही यात्रियों से भारा भी कम लिया जाएगा। आपको बता दूं कि गया से बोधगया के बीच 15 सीएनजी बसें चलेगी जिस सीएनजी पर से एक रंग और एक डिजाइन का ही होगा यह अपने आप में बिहारी खास होगा।

वहीं अगर इस सीएनजी बसों पर एक नजर डालें तो आपको बता दूं कि सभी सीएनजी पर से 30 सीट की होगी बस डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बसे पटना से 8 सितंबर को आएगी और 9 सितंबर से गया बोधगया मार्ग पर सीएनजी बसें दौड़ने लगेगी इससे गया और बोधगया में प्रदूषण के स्तर में कमी भी देखने के लिए मिलेगा। हालांकि आपको जानकारी के लिए यह भी बता दूं कि यह सीएनजी बस मेला के देखते हुए चलाया जा रहा है इसका परिचालन 9 सितंबर से लेकर 25 सितंबर के बीच ही किया जाएगा।