आज से मौसम में होगा बदलाव, चलेगी 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवा जानिए

0
456

अब आपको जल्द ही मौसम पूरी तरह से बदला बदला सा आपको दिखेगा, जहां अब कुछ दिनों से मौसम में गर्माहट तेज हो गई है, और और धूप में गर्माहट बढ़ गई  है और गर्मी का एहसास शुरू हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से ताजा अपडेट के अनुसार होलिका दहन के दौरान रात में तीखी गर्म हवाएं चलने का अनुमान है इसका प्रभाव होली के दिन मौसम पर भी पड़ने वाला है। जिससे लोगों को गर्मी का एहसास जरूर होगा।

दरअसल बताया जा रहा है कि मौसम गर्म होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण दिल्ली और राजस्थान में मौसमी बदलाव बताया जा रहा है। जिस वजह से बिहार में तापमान सम्मान से 2 से 3 डिग्री ऊपर चला गया है। वही मौसम विभाग की तरफ से यह भी साफ तौर पर कहा गया है, कि इस दौरान पारा 40 डिग्री से ऊपर भी जा सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम आने वाले दिनों में तापमान में गर्मी के सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बुधवार को राज्य में काफी गर्मी रहेगी और आने वाले दिन में तापमान में और भी बढ़ोतरी देखी जा सकती हैl मौसम विभाग ने गर्मी के इस मौसम में लोगों को सेहत को लेकर सावधान भी रहने को लेकर अपील की है। उधर मौसम विभाग की तरफ से मिली ताजा अपडेट के अनुसार बक्सर सबसे गर्म प्रदेश रहा। बिहार में सबसे न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री दर्ज किया गया वहीं औसत तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया वहीं सर्वाधिक तापमान 36.5 डिग्री दर्ज किए गए हैं।