आज से पटना एयरपोर्ट से विमानों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, जाने रुट और सिडुअल

0
489

लंबे समय से राजधानी पटना से कई विमानों की परिचालन पूरी तरह से बंद था, लेकिन एक बार फिर से राजधानी पटना एयरपोर्ट से विमानों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। वहीं इन विमानों की संख्या और टाइमिंग को लेकर पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से समय और शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है, खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि 27 मार्च यानी कि रविवार से पटना एयरपोर्ट से कई विमानों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा कि पटना से जयपुर के लिए 27 मार्च यानी कि आज से विमानों की सेवा प्रारंभ की जाएगी। इन विमानों की उड़ान इंडिगो फ्लाइट पटना से सीधा जयपुर के लिए उड़ान भरेगी वही दूसरी तसरफ़ स्पाइस जेट की फ्लाइट वाराणसी से होकर जयपुर जाएगी। आपको बता दूं कि इन दोनों फ्लाइट को रविवार 27 मार्च से प्रारंभ कर दिया जाएगा, वहीं सभी फ्लाइट की उड़ान हर दिन की जाएगी। करीब 6 महीना पहले जयपुर के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध थी वहीं पर फिर से जयपुर के लिए उड़ान सेवा प्रारंभ होने वाली है।

वही इन फ्लाइट की सिडुअल की बात करे तो इंडिगो की फ्लाइट 6ई 654 जो की जयपुर से दिन 11.10 मिनतात पर उड़ान भरेगी वही दोपहर 1:10 मिनट पर पटना पहुंचेगी। फिर यह फ्लाइट शाम 5.45 बजे उड़ान भरेगी और  जयपुर 7.50 मिनट पर  जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी । वही दूसरी तरफ स्पाइसजेट की फ्लाइट की बात करे तो  स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 3261 जो की जयपुर से दोपहर 2.25 मिनट पर उड़ान भरेगी और शाम 4.10 मिनट पर वाराणसी पहुंचेगी फिर वही फिर यह फ्लाइट वाराणसी से 4.45 मिनट पर उड़ान भरेगी और शाम 5.30 मिनट पर पटना पहुंचेगी फिर यह फ्लाइट पटना से शाम 6.05 मिनट पर  उड़ान भरेगी और फिर वाराणसी शाम 6.45 मिनट पर पहुंचेगी फिर यह फ्लाइट वाराणसी से उड़ान  7.10 मिनट पर उड़ान भरने के बाद रात 8.55 बजे जयपुर पहुंचेगी।