आज से गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा जानिए एलपीजी सिलेंडर लेने का नया रेट

0
164

अभी चारो तरफ जहां डीजल पेट्रोल महंगी होती जा रही है वहीं दूसरी तरफ गैस कनेक्शन लेना पहले की अपेक्षा और भी महंगा हो चुका है अब आपको बता दूं कि अब अगर आप नया गैस कनेक्शन लेते हैं तो पहले की अपेक्षा अब ज्यादा आपको पैसे चुकाने पड़ेंगे। उपभोक्ता को अब ज्यादा कीमत चुकानी होगी सार्वजनिक तेल कंपनी इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने एलपीजी सिलेंडर और रेगुलेटर की सिक्योरिटी बढ़ा दी है।

इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बढ़ाएगी अब सिक्योरिटी जहां पर बताया जा रहा है कि आपको नए सिलेंडर खरीदने के लिए घरेलू कनेक्शन पर 14.2 किलो के सिलेंडर के लिए 1450 के बदले अब आपको नए रेट के अनुसार से 2200 देने होंगे। इसी तरह 5 किलो के लिए आपको 800 रुपए देने पड़ते थे वही पर अब आपको 1150 सो रुपए देने होंगे।

रेगुलेटर की सिक्योरिटी राशि में भी बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दूं कि चला कि जहां पहले आपको रेगुलेटर के लिए तो 150 बढ़ाया गया जो की ₹250 देने होंगे अगर आपको रेगुलेटर खराब हो गया टूट गया तो बदलने के लिए उपभोक्ता को 300 रुपए चुकाने होंगे। मिली जानकारी के अनुसार नई दरें 16 जून से प्रभावी हो जाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।