आईएएस टॉपर शुभम को बिहार के इस जिला में हुई पोस्टिंग, मिली बड़ी जिम्मेदारी जानिए

0
371

2021 के सिविल सर्विस एग्जाम में पूरे देश में टॉप रहे शुभम की पोस्टिंग बिहार में हो गई है। अब शुभम को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दूं कि 2021 में हुए सिविल सर्विस एग्जाम में शुभम ने पूरे देश में टॉप किया था इसी बीच अब 2021 के आईएएस टॉपर शुभम कुमार की पहली पोस्टिंग हो गई है और उनकी पहली पोस्टिंग बिहार में ही हुई है आपको बता दूं कि शुभम को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

2021 के आईएएस टॉपर शुभम कुमार को बिहार के औरंगाबाद जिला में इनकी पहली पोस्टिंग दी गई है। यहां पर इनकी पोस्टिंग सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी के रूप में किया गया है। पिछले साल आईएस में सफल हुए बिहार के 10 अधिकारियों को होम कैंडिड ही मिला है जिस वजह से शुभम को बिहार में ही पोस्टिंग की गई है।

पिछले साल में सफल हुए 10 अधिकारियों को होम कैडर मिला था। भारतीय प्रशासनिक सेवा के जितने भी अधिकारियों को बिहार कैडर मिला है उसमें से 5 महिला थी। आपको बता दूं कि हाल ही में यह सभी अधिकारी मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के व्यवहारिक पाठ्यक्रम चरण-1 का प्रशिक्षण पूरा किया है जिसके बाद उन्हें बिहार के अलग-अलग जिलों में जिम्मेदारी दी गई है।