आईआईटी प्रवेश परीक्षा में बिहार के 2 छात्र का कमाल जानिए सफलता की कहानी

0
1861

आईआईटी का प्रवेश परीक्षा पूरी देश दुनिया का सबसे बेहतर और कठिन परीक्षा में से एक होता है वही आपको बता दूं कि पूरे देश में इस बार की आईआईटी प्रवेश परीक्षा में बिहार के 2 छात्र ने कमाल किया है आपको बता दूं कि बिहार की इन 2 छात्रों ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में अपना सबसे पहला पायदान हासिल किया है।

आपको बता दूं कि आईआईटी की प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिया गया है भागलपुर हवाई अड्डा के समीप रहने वाले पशुपति नाथ झा के पौत्र और राज्य विद्युत आपूर्ति कंपनी लिमिटेड के चीफ इंजीनियर दीपक कुमार झा के पुत्र और उदित कुमार स्टेट टॉपर बने हैं।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा के टॉपर अरुदिप बात करें तो आपको बता दूं कि अरुदिप दसवीं की परीक्षा संत माइकल हाई स्कूल पटना पास किए है 12वीं की परीक्षा आदर्श विकास विद्यालय मोहम्मदपुर पटना से पास हुए हैं। अरुदीन आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल करना चाहते हैं अब उनका सपना साकार हो पाएगा।

उधर जेईई मेंस में परीक्षा में रेप हुआ कि शुक्रिया को सफलता मिली है इंजीनियरिंग में दाखिल से जुड़े हुए परीक्षा जेईई मेंस की दूसरे सत्र की रिजल्ट जारी किए गए है। जिसमें लखीसराय की रहने वाली रंजीत कुमार एवं रजनी देवी की पुत्री ने सुप्रिया 93 प्रतिशत प्राप्त करके जेईई मेंस परीक्षा में सफलता पाई है सुप्रिया बताती हैं कि उन्होंने सेल्फ स्टडी की है और सभी क्लास ऑनलाइन हुई थी है उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता हमेशा मुझे पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते थे मेरा अब पूरा ध्यान दें यह डांस पर होगा।