आईआईटी पटना में कैंपस सेक्शन में गूगल और अमेजॉन ने दिया छात्रों को करोड़ो का पैकेज जानिए

0
259

हर साल की तरह इस बार आईआईटी पटना ने केंपस सिलेक्शन की शुरुआत हुई है इसमें बताया जा रहा है कि आईआईटी पटना में एक बेहतर कैम्पस सिलेक्शन दिया है। बताया जा रहा है कि गूगल और अमेजॉन ने छात्रों को कई शानदार पैकेज दिया है। इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना के छात्रों का इस साल सबसे अच्छा प्लेसमेंट रहा आईआईटी पटना के करीब 100 स्टूडेंट को 1 करोड़ से अधिक का पैकेज का ऑफर मिला है।

आपको बता दूं कि एक करोड़ से ऊपर का पैकेज देने वाले कंपनी में गूगल एंड अमेज़ॉन और कई मल्टीनेशनल कंपनियां भी शामिल है। खबरों पर अगर नजर डालें तो गूगल लंदन में आईआईटी पटना से बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र को 1.37 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर दिया है। इसी के साथ-साथ गूगल की ओर से इसकी संकाय में एक और छात्र को 1.3 करोड़ का पैकेज ऑफर दिया है। वही अमेज़ॉन की तरफ से एक और छात्र को 1.20 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है।

आपको बता दूं कि इस साल आईआईटी पटना में लगभग 154 कंपनियों ने कुल 412 छात्रों का सिलेक्शन हुआ इसमें से कई महत्वपूर्ण कंपनी है जिसमें मुख्यतः गूगल, ऑरकल, एमटीएक्स, स्प्रिंकलर, धानी, एटलसियन, ऑप्टम, बॉश, मीडियाडॉट नेट, गेम्सक्राफ्ट, स्मार्ट कॉइन, टीवीएस, आरती इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, आरबीएल शामिल रहीं।

आईआईटी पटना के कैंपस प्लेसमेंट में चयनित स्टूडेंट्स को कंपनियां साफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, एप्लिकेशन इंजीनियर, प्रोडक्ट इंजीनियर, डेटा साइंटिस्ट, डिजिटल कंसल्टेंट, मैनेजर इंफ्रास्टक्चर, एनालिस्ट, मशीन लर्निंग इंजीनियर, डिजिटल इंजीनियर, डिसीजन एनालिस्ट, कंसल्टिंग मैनेजमेंट ट्रेनी, गेजुएट इंजीनियर ट्रेनी, पीजीईटी और अन्य पदों पर भर्ती करेगी।