अशोक राजपथ पर नहीं लगेगा अब जाम, जानिए गंगा पथ के फायदे और रुट पूरे डिटेल्स में

0
3946

अगर आप राजधानी पटना में रहते हैं और अगर आप लोग अशोक राजपथ से हमेशा आते जाते हैं तो आप अशोक राजपथ की जाम की समस्या से रूबरू जरूर जरूर होंगे। दरअसल आपको बता दूं कि अशोक राजपथ राजधानी पटना का सबसे व्यथ रोड में से एक है और अशोक राजपथ में जाम की समस्या के आम है। लेकिन अब आपको अशोक राजपथ पर जाम की समस्या देखने के लिए नहीं मिलेगी क्योंकि राजधानी पटना को एक नया शानदार रोड का रूट मिल चुका है।

दरसअल आपको बता दूं कि दीघा से लेकर पीएमसीएच अब अब गंगा पथ के पहले फेज का काम पूरा हो गया है और इसका उद्घाटन 24 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले हैं। वही आपको बता दूं की गंगा पथ के बनने से कई बड़े फायदे राजधानी पटना वासियों को मिलने वाले हैं।

आपको बता दूं कि इस मरीन ड्राइव के बन जाने के बाद पीएमसीएच और गांधी मैदान और अटल पथ अटल पथ से राजीव नगर जेपी सेतु एम्स कुछ ही मिनटों में आप जा सकेंगे। इसके साथ साथ इस रोड के शुरू होने से अशोक राजपथ पर ट्रैफिक की समस्या से लोगों को निजात मिल पाएगा।

इसके अलावा पटना से लोग सीधा कुछ ही मिनटों में छपरा जेपी सेतु आ जा सकेंगे। वही उत्तर बिहार से पीएमसीएच और एम्स लोग बिना जाम का सामना किए हुए जा सकेंगे। अब आपको बता दूं कि इस एक्सप्रेस-वे के नीचे कई अंडरपास बनाए गए हैं ताकि लोग गंगा के किनारे लोग आ जा सके।

आपको बता दूं कि यह गंगा पथ को करीब करीब 8 जगहों पर संपर्क पद से जोड़ा जाएगा जिसके साथ आप बड़ी आसानी से आ जा सकेंगे आपको बता दूं कि यह स्थान एलसी घाट, एएन सिंह इंस्टीट्यूट, पीएमसीएच, कृष्णा घाट, गायघाट, कंगन घाट, पटना घाट और दीदारगंज शामिल है।