अभी निपटा ले बैंक का काम कल से लगातार 4 दिनों के लिए बैंक रहेंगे बंद जानिए

0
1067

बैंक से जुड़ी हुई कोई भी काम है तो आपको जल्द से जल्द निपटा ले क्योंकि कल से लगातार 4 दिनों के लिए बैंक पूरी तरह से बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दूं कि बैंक हॉलीडे होने की वजह से आपको परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसके लिए आपको आज ही बैंक से जुड़े हुए सभी कामों को निपटा लेनी चाहिए और अगर आप जानना चाहते हैं कि बैंक का हॉलीडे कब से कब तक है तो आप इस खबर को एक बार जरूर पढ़ ले।

दरअसल आपको बता दूं कि भारतीय रिजर्व बैंक यानी कि आरबीआई के कैलेंडर के अनुसार इस महीने भारत दिनों की छुट्टी है इसमें से 18, 19 अगस्त को जन्माष्टमी के आलावा अष्टमी और 21 अगस्त को रविवार होने के कारण बैंक लगातार चार दिनों के लिए बंद है। 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि और 30 अगस्त को संवत्सरी (चतुर्थी पक्ष)/गणेश चतुर्थी/वरसिद्धि विनायक व्रत/विनायक चतुर्थी) के साथ-साथ शनिवार और रविवार रहने के चलते बैंक बंद रहेंगे।

  • 18 अगस्त- जन्माष्टमी- भुवनेश्वर, देहरादून, कानपुर और लखनऊ.
  • 19 अगस्त- जन्माष्टमी- अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर.
  • 20 अगस्त- श्रीकृष्ण अष्टमी- हैदराबाद.
  • 29 अगस्त- श्रीमंत शंकरदेव की तिथि- गुवाहाटी
  • 31 अगस्त- संवत्सरी (चतुर्थी पक्ष)/गणेश चतुर्थी/वरसिद्धि विनायक व्रत/विनायक चतुर्थी- अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर, पणजी में बैंकों की छुट्टी होगी.