अब 18 अप्रैल से देश भर में बदल जाएगा बैंक खुलने का समय जानिए

0
127875

अब तक जो भी आपने बैंक के समय के बारे में जानते होंगे, वह अब बदलने वाला है। अब देश भर में बैंक के समय में बदलाव आने वाले। वही आपको बता दूँ की अगर आप भी बैंक जाते है या तो बैंक में कोई काम रहता है तो आपको इस बैंक के नए समय और नए नियम के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, आपको बता दूँ की यह खबर बिहार के बैंक ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है।

खबरों के अनुसार बताया जा रह है, की अब बिहार में बैंक के खुलने के समय में बदलव होने वाला है, वही दूसरी तरफ अगर बैंक के खुलने के नए समय पर नज़र डाले तो अब 18 अप्रैल से बैंक के खुलने के समय में बदलव आने वाला है। जहाँ पर बनतया गया है की अब बैंक के खुलने का समय अब सुबह 9 बजे से ही खुल जाएगी इससे अब बैंक के ग्राहकों को पूरा 1 घंटा अतरिक्त मिलने वाला है। वही अगर बैंक के बंद होने का समय की बात करे तो अभी बैंक बंद होने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वही दूसरा बड़ी अपडेट यह है, की अब बैंक ग्राहकों को जल्द ही आरबीआई की तरफ से अब कार्ड लैस एटीएम ट्रांजक्सन की सुविधा जल्द ही दी जाएगी, जहाँ पर बताय जा रहा है की यूपीआई का इस्तेमाल कर बैंक और एटीएम से पैसे निकलने की सुविधा ग्राहकों को दिया जायेगा। वही इस तरह की सुविधा आने से अब लोगो को इससे बहुत ही सहूलियत होने वाली है। हलाकि अब तक आरबीआई की तरफ से यह नहीं बताया गया है की यह सुविधा कब तक ग्राहकों को दी जाएगी।