अब सीमांचल के लोग सीधे इस एयरपोर्ट से ले सकेंगे विमान, पटना हाईकोर्ट ने एयरपोर्ट के निर्माण संबंधी बाधा, जानिए

0
411

बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट बीते साल बिहार का नंबर 1 एयरपोर्ट बनकर सामने आया था। दरभंगा एयरपोर्ट ने उड़ान के मामले में कई कीर्तिमान स्थापित किए थे। इसी बीच सीमांचल इलाके में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के बाद जल्द ही बिहार में एक नवनिर्मित एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा। इसके साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट के बाद बिहार के लोग बड़े शहरों जैसे दिल्ली मुंबई जाने के लिए इस एयरपोर्ट से सीधे विमान ले सकेंगे।

पटना हाईकोर्ट ने दूर कि बिहार के इस एयरपोर्ट की जमीन बाधा, जल्द बनकर होगा तैयार

दरअसल बीते दिनों पटना हाईकोर्ट ने बिहार में तैयार किए जा रहे नवनिर्मित एयरपोर्ट की स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। इसी के आधार पर पटना हाईकोर्ट ने पूर्णिया में बनकर तैयार हो रहे पूर्णिया एयरपोर्ट की जमीन से जुड़ी बाधा को समाप्त कर दिया है। पटना हाईकोर्ट ने सभी सातों मामलों की सुनवाई को पूर्णिया डीएम के पास भेज दिया है। इस विषय में डीएम राहुल कुमार ने कहा कि हाईकोर्ट ने 45 दिनों के अंदर जमीन अधिग्रहण मामले की सुनवाई कर राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है।

इसलिए जल्द ही जिला प्रशासन सभी रैयतों को नोटिस भेजेगा। कोशिश होगी कि सभी सातों रैयतों की सुनवाई कर इस मामले का समाधान कर लिया जाए। वही अब इसके बाद 17 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथारिटी को सौंप दिया था। पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का रास्ता साफ होने के बाद स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। क्योंकि इसके पूर्व उनको विमान लेने को पूर्णिया से 150 से 200 किलोमीटर जाना पड़ता था, इसलिए हवाई सफर आसान नहीं होता है। ऐसे में पूर्णिया में भी एयरपोर्ट के ऑपरेशनल हो जाने के बाद इस इलाके के साथ-साथ पूरे सीमांचल को लाभ मिलेगा।

बता दें कि पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण हो जाने से सीमांचल के लोगों को बड़ी सौगात मिलेगी। इसके पूर्व सीमांचल के लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट जाना पड़ता था लेकिन पूर्णिया एयरपोर्ट के बन जाने के बाद उनकी यह समस्या दूर हो जाएगी। बता दें कि भारत सरकार अपनी उड़ान योजना के अंतर्गत देश के छोटे शहरों में भी एयरपोर्ट का निर्माण करा रही है जिसमें पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here